• Tuesday, 30 April 2024
ईद उल फितर के त्यौहार पर हर्षोल्लास , ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ

ईद उल फितर के त्यौहार पर हर्षोल्लास , ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ

DSKSITI - Small
ईद उल फितर के त्यौहार पर हर्षोल्लास , ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ 
 
शेखपुरा
बुधवार की शाम चांद देखे जाने के बाद गुरुवार को ईद की घोषणा हो गई थी। एक महीने के रमजान के अवसर पर उपवास के बाद ईद उल फितर  का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ईद की नमाज अदा करने के लिए सुबह-सुबह मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिदों और ईदगाहों पर जुट कर ईद उल फितर की नमाज अदा की।
 
वहां पर दूसरे समुदाय के लोग भी जुटे और उनके द्वारा ईद उल फितर  की बधाई दी गई। शेखपुरा शहरी क्षेत्र के बड़ी दरगाह जमा मस्जिद में सुबह में ईद की नमाज अदा की गई। कोतवाली के मस्जिद कटरा चौक पर भी ईद की नमाज अदा की गई । सकुनत मस्जिद, हबीबी मस्जिद, जमालपुर बीघा मस्जिद में भी सुबह में   ईद की नमाज अदा की ।
 
DSKSITI - Large

फिर एक दूसरे को ईद की बधाई भी दी । बरबीघा शहरी क्षेत्र में भी ईद की नमाज अदा करने के लिए बरबीघा के गौशाला मैदान के पास बने ईदगाह में मुस्लिम समुदाय के लोग जुटे । वहां ईद की नमाज अदा की गई।  ईद की नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे को ईद की बधाई दी। गौशाला परिसर ईदगाह के पास बरबीघा नगर परिषद के पूर्व सभापति रोशन कुमार भी पहुंचे और लोगों से गले मिलकर ईद की बधाई दी । इस अवसर पर मो नियाज ,  शब्बीर हुसैन बंटी इत्यादि ने लोगों का स्वागत किया।  गले मिलकर ईद की बधाई दी। पूर्व सभापति ने कहा कि धार्मिक सौहार्द और भाईचारे का प्रतीक भी ईद है । गले मिलकर ईद की बधाई दिया जाता है जिससे भाईचारा बढ़ता है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like